इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक और बजाज आलियांज लाइफ ने मिलाए हाथ

वित्तीय रूप से समावेशी समाज के प्रति सरकार के दृष्टिकोण को और आगे बढाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) और बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने रणनीतिक साझेदारी की है। इस बारे में एक औपचारिक काॅर्पोरेट एजेंसी एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करने के लिए दोनों कंपनियां आज एक साथ आईं।

नवगठित इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के साथ साझेदारी करने वाली पहली कंपनी के रूप में बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस इस साझेदारी के माध्यम से यह सुनिश्चित करेगी कि जीवन बीमा से जुडे लाभों के बारे में आईपीपीबी के प्रत्येक ग्राहक को जानकारी मिले।
अब आईपीपीबी के सभी सेगमेंट्स के ग्राहक जीवन बीमा से संबंधित सरल और महत्वपूर्ण प्रोडक्ट्स और सेवाओं की व्यापक रेंज का लाभ उठा सकेंगे। ये प्रोडक्ट्स पहले इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) की 650 शाखाओं और 3250 एक्सेस पॉइंट में उपलब्ध होंगे। भविष्य में ये प्रोडक्ट्स देश के जिलों, गांवों और कस्बों में स्थित 155,000 डाक घरों में भी उपलब्ध होंगे।
इस कार्यक्रम में बोलते हुए डाक विभाग के सचिव  ए एन नंदा ने कहा, ‘‘वित्तीय समावेशन और वित्तीय साक्षरता किसी भी प्रगतिशील राष्ट्र के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं, और मेरा मानना है कि यह साझेदारी भारत को इसी दिशा में तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम करेगी।
यह एक ऐसी साझेदारी है, जो एक सरकारी इकाई और एक बड़ी निजी जीवन बीमा कंपनी को एक साथ लाती है, ताकि दोनों मिलकर वित्तीय समावेशन और वित्तीय साक्षरता से संबंधित सरकार के दृष्टिकोण को आगे बढा सकें।‘‘
इस महत्वपूर्ण मौके पर विचार व्यक्त करते हुए बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ श्री तरुण चुघ ने कहा, ‘‘इस रणनीतिक साझेदारी को लेकर हम दोनों बेहद उत्साहित हैं। इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) देश का सबसे बडा भुगतान बैंक है और यह एक ऐसा ब्रांड है, जो देश के हर नागरिक से जज्बाती तौर पर जुडा है।
हमें विश्वास है कि हमारी विशेषज्ञता के साथ उनके नेटवर्क की ताकत जीवन बीमा के बारे में जागरूकता बढ़ाने की दिशा में महत्वपूर्ण काम करेगी, और कई भारतीयों को अपने जीवन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जीवन बीमा के लाभों का लाभ उठाने में मदद मिलेगी।
हमारी पेशकश में समर्पित टीमों के साथ किफायती जीवन और स्वास्थ्य बीमा शामिल होगा, ताकि यह साझेदारी आईपीपीबी के ग्राहकों के लिए फायदेमंद साबित हो सके और साथ ही, वित्तीय समावेशन की मुहिम को आगे बढाने में भी मददगार साबित हो सके।‘‘
इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक और बजाज आलियांज लाइफ ने मिलाए हाथ इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक और बजाज आलियांज लाइफ ने मिलाए हाथ Reviewed by ADMIN on Friday, September 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.