अगर आप नौकरी की तलाश में है तो पोस्ट ऑफिस में नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन,

अगर आप नौकरी की तलाश में है तो आपके लिए अच्छा मौका है। आप अपने पास के पोस्ट ऑफिस में जाकर नेशनल कैरियर सर्विस (एनसीएस) पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। नेशनल कैरियर सर्विस परियोजना नियोक्ताओं, प्रशिक्षकों और बेरोजगारों को एक मंच पर लाती है। श्रम मंत्रालय के मुताबिक 31.11.2018 के अनुसार इस पोर्टल पर  98,92,350 सक्रिय रूप से रोजगार चाहने वाले और 9822 सक्रिय नियोक्ता हैं। 
अगर आप नौकरी की तलाश में है तो पोस्ट ऑफिस में नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन,


एनसीएस ने डाक विभाग से साथ पोस्ट ऑफिस के माध्यम से नौकरी चाहने वालों के पंजीकरण के लिए भागीदारी की है। युवाओं की रोजगार के अवसरों तक पहुंच और जानकारी उपलब्ध कराने के लिए शीर्ष नौकरी पोर्टलों, प्लेसमेंट संगठनों और प्रसिद्ध संस्थानों के साथ रणनीतिक समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किये गये है। भारत सरकार ने अभी हाल ही में सरकारी नौकरियां एनसीएस पोर्टल पर पोस्ट करना जरूरी कर दिया है।


3600 नौकरियों की मिलेगी जानकारी

श्रम मंत्रालय के मुताबिक एनसीएस रोजगार मैचिंग, कैरियर सलाह और कौशल विकास पाठ्यक्रमों, एप्रैटिंसशिप और इंटर्नशिप के बारे में जानकारी उपलब्ध करना जैसी रोजगार से संबंधित अनेक सेवाएं उपलब्ध कराता है। एनसीएस के पास 52 क्षेत्रों में 3600 से अधिक नौकरियों के बारे में नौकरी से संबंधित जानकारी का समृद्ध भंडार उपलब्ध है। एनसीएस पोर्टल नौकरी मेलों को आयोजित करने में भी सहायता प्रदान करता है जहां नियोक्ता और नौकरी की तलाश करने वाले आपस में बातचीत कर सकते हैं।

मॉडल करियर केंद्र में भी संभावनाएं

श्रम मंत्रालय के मुताबिक 107 मॉडल कैरियर केंद्र स्थापित किये गये हैं जिन्हें राज्यों और अन्य संसंधानों के सहयोग से परिचालित किया जा रहा है। इन केंद्रों में हितधारकों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान कराने के लिए पर्याप्त सुविधाएं और बुनियादी ढांचा उपलब्ध होगा। इन्हें राज्यों द्वारा अन्य स्थलों पर भी स्थापित किया जा सकेंगा। इसके अलावा 1.50 लाख से अधिक सामान्य सेवा केंद्र दूरदराज के स्थानों में एनसीएस की पहुंच का विस्तार करने के लिए रणनीतिक भागीदार हैं।

YOU READ MORE
अगर आप नौकरी की तलाश में है तो पोस्ट ऑफिस में नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन, अगर आप नौकरी की तलाश में है तो पोस्ट ऑफिस में नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन, Reviewed by ADMIN on Sunday, December 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.