आगरा के डाकघर में इंटरनेशनल कस्टम क्लियरेंस की सुविधा शुरू, ये होगा फायदा

अब दूसरे देशों में पार्सल भेजने को आगरा से पार्सल को कस्टम क्लियरेंस के लिए दिल्ली नहीं भेजा जाएगा। आगरा में कस्टम विभाग के दो अधिकारी सप्ताह में दो दिन बैठकर पार्सलों को यहीं से क्लियरेंस देंगे। 
आगरा के डाकघर में इंटरनेशनल कस्टम क्लियरेंस की सुविधा शुरू, ये होगा फायदा

प्रतापपुरा स्थित प्रधान डाकघर में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय पार्सल क्लियरेंस (सीमा शुल्क पटल) की शुरुआत हुई। अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन डॉ. रामशंकर कठेरिया ने इस सेवा का विधिवत शुभारंभ किया। 

उन्होंने यहां पासपोर्ट कार्यालय स्थापित करने समेत कई पोस्ट पेमेंट बैंक आदि की सुविधाओं के बारे में बताया। डाक अधिकारियों ने बताया कि आगरा के उद्योगपतियों को 50 से अधिक देशों में पार्सल भेजने के लिए लंबी प्रक्रिया करनी पड़ती थी। 

अब 20 किलोग्राम तक के वजन के पार्सल को आसानी से विदेश भेजा जा सकेगा। मंगलवार और गुरुवार को कस्टम अधिकारी आगरा के प्रताप पुरा पोस्ट |}}ऑफिस में बैठेंगे। इसके लिए डाकघर में स्कैनिंग मशीन और अलग काउंटर खोला गया है। 

इस दौरान विशिष्ट अतिथि आयुक्त केंद्रीय उत्पाद शुल्क रामचंद्र सांखला, सहायक आयुक्त सीमा शुल्क श्रीकांत राउत, प्रवर डाक अधीक्षक मूना यासमीन, अपर निदेशक डाक आरबी त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। 

SOURCE amarujala.com
आगरा के डाकघर में इंटरनेशनल कस्टम क्लियरेंस की सुविधा शुरू, ये होगा फायदा आगरा के डाकघर में इंटरनेशनल कस्टम क्लियरेंस की सुविधा शुरू, ये होगा फायदा Reviewed by ADMIN on Monday, November 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.