इंडिया पोस्ट की वेबसाइट से अब ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं पोस्टल ऑर्डर

डाक घर में पोस्टल ऑर्डर नहीं मिलने पर ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब इंडिया पोस्ट की वेबसाइट के जरिये भी लोग अपनी जरूरत के अनुसार पोस्टल ऑर्डर प्राप्त कर सकते हैं। रेलवे ई-टिकट की तरह ही एक, दो, पांच, सात, दस, बीस, पचास और एक सौ रुपये के पोस्टल ऑर्डर ऑनलाइन खरीदे जा सकते हैं।

इंडिया पोस्ट की वेबसाइट से अब ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं पोस्टल ऑर्डर 

डाक विभाग के अधिकारियों के अनुसार वेबसाइट पर एक कॉलम उपलब्ध है। इसमें अपना नाम, जिस व्यक्ति को पोस्टल ऑर्डर भेजना है उसका नाम, पता आदि भरना होता है। ई-पोस्टल ऑर्डर में भी ग्राहकों को सामान्य की तरह ही कमीशन लगेगा।

डाक घरों में नहीं मिल रहे पांच और दस रुपये के पोस्टल ऑर्डर


भागलपुर समेत सूबे के डाकघरों में पांच और दस रुपये का पोस्टल ऑर्डर नहीं मिल रहे हैं। सिर्फ पचास और सौ रुपये का पोस्टल ऑर्डर उपलब्ध हैं। डाक विभाग के अधिकारियों अनुसार पोस्टल ऑर्डर नासिक में छपता है। पिछले दो महीने से नासिक प्रेस से ही पटना डिपो को पांच और दस रुपये उपलब्ध नहीं कराया गया है। इसकी वजह से खासकर आरटीआइ करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

प्रधान डाकघर भागलपुर के पोस्टमास्टर एसके सुमन ने कहा कि मुख्यालय से पांच और दस रुपये के पोस्टल ऑर्डर की मांग की गई है। पांच रुपये का पोस्टल ऑर्डर जल्द उपलब्ध होने की उम्मीद है। जरूरतमंद लोग ई-टिकट की तरह ही ऑनलाइन पांच और दस रुपये के पोस्टल ऑर्डर प्राप्त कर सकते हैं।
इंडिया पोस्ट की वेबसाइट से अब ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं पोस्टल ऑर्डर इंडिया पोस्ट की वेबसाइट से अब ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं पोस्टल ऑर्डर Reviewed by ADMIN on Thursday, September 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.