आईपीपीबी के साथ कमाई का मौका, हर महीने ऐसे होगा 50 हजार रुपये का मुनाफा

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक और डाकघर के साथ मिलकर आप हर महीने कमाई कर सकते हैं। अगर आप बेरोजगार हैं या फिर ऐसी जगह रहते हैं जहां इंडिया पोस्ट का डाकघर नहीं है, वहां आप आसानी से डाकघर खोल कर महीने में 50 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। डाक विभाग ने नागिरकों को लिए फ्रेंचाइजी स्कीम शुरू की है, जिसकी मदद से आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए इंडिया पोस्ट आपसे केवल 5 हजार रुपये जमानत के तौर पर जमा कराएगा

आईपीपीबी के साथ कमाई का मौका, हर महीने ऐसे होगा 50 हजार रुपये का मुनाफा

बेच सकेंगे डाकघर के यह उत्पाद





डाकघर और आईपीपीबी की फ्रेंचाइजी लेने वाला व्यक्ति जिन उत्पादों को बेच सकेगा उनमें डाक व रसीदी टिकट, स्पीड पोस्ट की बुकिंग, रजिस्ट्री, मनी ऑर्डर, डाक जीवन बीमा, आईपीपीबी का खाता खोलना व इससे जुड़े अन्य कार्य शामिल हैं।

घर पर भी शुरू कर सकेंगे बिजनेस

इंडिया पोस्ट ने लोगों को सहुलियत देते हुए कहा है कि दुकान न होने पर लोग अपने घर में भी इस तरह की फ्रेंचाइजी खोल सकते हैं। इसके लिए फ्रेंचाइजी लेने वाले व्यक्ति के घर में इतनी जगह होनी चाहिए जहां से वो इस तरह की फ्रेंचाइजी को आसानी से ऑपरेट कर सकें और आम जनता को भी किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो।

अपने हिसाब से दे सकेंगे समय

इंडिया पोस्ट ने कहा है कि फ्रेंचाइजी लेने वाला व्यक्ति पूरे दिन में अपने समय के हिसाब से 24 घंटे किसी भी वक्त इसके लिए कार्य कर सकता है। इसके लिए पोस्ट ऑफिस के समय का पालन करने की कोई आवश्यकता नहीं है।  

ये लोग खोल सकते हैं फ्रेंचाइजी

इंडिया पोस्ट ने व्यक्तियों के अलावा पानवाला, किराने की दुकान करने वाला, स्टेशनरी शॉप,छोटे दुकानदार, कॉर्नर शॉप भी शामिल हैं। इसके लिए व्यक्ति की उम्र 18 साल से ऊपर और आठवीं पास होना चाहिए। हालांकि व्यक्ति को कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज होनी चाहिए।

50 हजार की कमाई

इंडिया पोस्ट ने कहा है कि व्यक्ति फ्रेंचाइजी लेने के बाद हर महीने कम से कम 10 हजार रुपये से लेकर के 50 हजार की कमाई कर सकता है। इंडिया पोस्ट ने कहा है कि वो फ्रेंचाइजी खोलने वाले व्यक्ति को प्रत्येक बिक्री पर कमीशन देगा। जितना ज्यादा व्यक्ति उत्पादों की बिक्री करेगा उससे उतनी कमाई होने की उम्मीद है।


यह भी पढ़े


कोई समस्या हों तो नीचे कमेंट करे 

source amarujala.com
आईपीपीबी के साथ कमाई का मौका, हर महीने ऐसे होगा 50 हजार रुपये का मुनाफा आईपीपीबी के साथ कमाई का मौका, हर महीने ऐसे होगा 50 हजार रुपये का मुनाफा Reviewed by ADMIN on Wednesday, September 26, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.